निगम चुनाव 2020: वार्ड में रहने वाले को ही BJP देगी टिकट


देवेंद्र शर्मा...
जयपुर। नगर निगम चुनाव 2020 को लेकर एक ओर जहां पार्टियां जिताउ प्रत्याशी को टिकट देने पर विचार बना रही है तो वहीं टिकट की भागदोड़ में हल्ला मचा रहे बाहरी प्रत्याशियों को रोकने लिये भाजपा ने दो नियम अपनाते हुये उन्हें उनके ही वार्ड में रोक दिया है. भाजपा ने वार्ड के निवासी को ही टिकट देने और 65 साल से ज्यादा के उम्र के व्यक्ति को टिकट नहीं देने पर निर्णय किया है.

जयपुर नगर निगम चुनाव 2020 को लेकर राजस्थान भाजपा ने अहम निर्णय लिया है. पार्टी ने तय किया है कि पार्षद का चुनाव लड़ने वाला प्रत्याशी उसी वार्ड का निवासी होगा. वार्ड बदलने की अनुमति नहीं होगी...बता दें कि प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर की उपस्थिति में हुई बैठक में यह अहम निर्णय लिया गया है.

तो वहीं बैठक में तय किया गया कि विशेष परिस्थितियों में अगर पार्टी को उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिलता है तो पार्टी की प्रदेश समन्वयक समिति इस संबंध में निर्णय लेगी. सभी नेताओं ने बैठक में एकमत होकर यह भी तय किया कि पार्षद का उम्मीदवार 65 वर्ष से अधिक आयु का नहीं होगा. बैठक में विधायक मदन दिलावर, विधायक वासुदेव देवनानी, विधायक रामलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल, विधायक अशोक लाहोटी और पूर्व मेयर निर्मल नाहटा मौजूद रहे.

Comments