राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित...


जयपुर।
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारियों ने प्रदेशभर में हड़ताल करने की चेतावनी दे रखी थी उस पर विराम लग गया है. एम्बुलेंस कर्मचारियों की कुछ मांगों पर सरकार ने सहमति जताई. जिसके चलते राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारियों ने हड़ताल स्थगित करने का फैसला लिया है.

राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि एम्बुलेंस कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर 12 तारीख को हड़ताल का एलान किया गया था लेकिन हड़ताल से पहले ही सरकार ने वार्ता के लिए एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों को वार्ता के लिये बुलाया.

शेखावत ने बताया कि चार दौर की वार्ता हुई जिसमें पहले दौर की वार्ता में मिशन निदेशक नरेश कुमार ठकराल, परियोजना निदेशक अनिल पालीवाल व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्य अधिकारी व यूनियन पदाधिकारी शामिल हुई. जिनमें सभी मुद्दों पर चर्चा की गई लेकिन सहमति नहीं बनी.

तो वहीं दूसरे दौर की वार्ता राजस्थान उच्च न्यायालय के AAG विभूति भूषन शर्मा की मध्यस्ता में परियोजना निदेशक अनिल पालीवाल व यूनियन पदाधिकारी के साथ वार्ता हुई जिसमें कुछ मुद्दों पर सहमति बनी.

तीसरी दौर की वार्ता में राजस्थान कांग्रेस सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा व परियोजना निदेशक अनिल पालीवाल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन व यूनियन पदाधिकारियों से वार्ता हुई. उसके बाद वार्ता का चौथा दौर मिशन निदेशक नरेश ठकराल से हुई और सभी वार्ताओं के बाद सहमति बन गई.

मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले नवीन निविदा में 20% वेतन बढ़ोतरी, नवीन निविदा में 8 घंटे ड्यूटी करना, प्रति वर्ष वेतन बढ़ोतरी और इसी महीने 20% वेतन में बढ़ोतरी करके देने की मांग पर सहमति बनी है.

Comments