Skip to main content

लोकसभा चुनाव 2024: राजसमंद में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन किया दाखिल

राजसमंद। लोकसभा चुनाव 2024 के चलते आज नामांकन के अंतिम दिन राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस और भाजपा दोनों प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि सबसे पहले कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर ने अपना नामांकन पेश किया। तो वहीं इसके पश्चात भाजपा से महिमा कुमारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। तो वहीं इसके बाद दोनों प्रत्याशियों की ओर से राजसमंद के कांकरोली में चुनावी सभा आयोजित की गई। भाजपा की चुनावी सभा में राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित जिले के चारों विधायकों के साथ जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ ने भी सभा में शिकरत की। 

कांकरोली में आयोजित हुई चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजसमंद की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने राजसमंद की जनता को धन्यवाद दिया। तो वहीं उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राजसमंद लोकसभा के विकास के लिए भी कोई कमी नहीं छोड़ी है। राजस्थान में डबल इंजन की सरकार है। कांग्रेस की सरकार में जनता परेशान हुई थी। राजसमंद लोकसभा में जो काम अधूरे रह गए थे उन्हे अब महिमा कुमारी पूरा करेंगी। पीएम मोदी को देश की जनता कहीं नहीं जानें देंगी। अंत में अपने भाषण में उन्होंने कहा कि सभी को वोट डालना है और 26 अप्रैल को इतिहास रचना है।

सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि हम एक नंबर पर आकर रहेंगे। ये राजसमंद है जिसने कांग्रेस का यहां से सुपड़ा साफ किया है। जोशी ने कहा कि 2014 के बाद सेवक आए हैं इससे पहले राजा हुआ करते थे। 2014 के बाद ही प्रभु राम का भव्य मंदिर बना है। पीएम मोदी के नेतृत्व में आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।ये राष्ट्र को आगे बढ़ाने वाला देश है। पीएम मोदी के आने के बाद ही गरीब को आवास सहित अन्य सुविधा मिलती है। तो वहीं सीपी जोशी ने दिया कुमारी के संबोधन को दोहराया हुए कहा कि ये प्रत्याशी नहीं सांसद है महिमा कुमारी।

राजसमंद में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. दामोदर गुर्जर के नामांकन दाखिल करने के बाद टीवीएस चौराहे पास बड़ी नामांकन सभा का आयोजन हुआ। सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री व नाथद्वारा के पूर्व विधायक डॉ. सीपी जोशी सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने शिरकत की। सभा को संबोधित करते हुए डॉ. जोशी ने कहा कि पार्टी ने दामोदर गुर्जर को राजसमंद का प्रत्याशी बनाया है, जो सोच समझकर ही बनाया होगा। मैं भी भीलवाड़ा से चुनाव लड़ रहा हूं, तो मैं इतना समय राजसमंद लोकसभा में नहीं दे पाऊंगा, मगर मुझे विश्वास है मैं यहां रहूं या न रहूं, मगर यहां का प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता सीपी जोशी बनकर अपने अपने बूथ से 400 प्लस वोट दिला दें, इससे ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, परिणाम आपके सामने होगा। कांग्रेस नामांकन सभा में डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आज हमारा देश सशक्त हुआ और पूरी दुनिया में ताकतवर बना है, जो सिर्फ पांच या दस साल में नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने 1947 से 2014 तक नीतियां बनाकर जो परिवर्तन किए, उसकी बदौलत आज देश का विकास हुआ है। लोकतंत्र में बीजेपी वाले मोदीजी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। क्या चुनाव मोदीजी लड़ रहे हैं या कोई नेता। लोकतंत्र के चुनाव में राजनीतिक दलों की विचारधारा चल सकती है और उसी आधार पर वोट मांगने चाहिए। मगर धर्म, जाति व मंदिर के नाम पर लोगों को भ्रमित कर वोट लेना स्वतंत्र लोकतंत्र का प्रतीक नहीं है। पार्टी की विचारधारा के आधार पर कोई भी प्रत्याशी वोट मांगे, तो कोई बात नहीं, मगर धर्म, जाति के नाम पर वोट मांगना गलत है।

Comments

Popular posts from this blog

DSP का महिला कांस्टेबल के साथ नहाते हुए का अश्लील वीडियो वायरल, DGP ने किया सस्पेंड, DSP ने वीडियो को बताया फेक

देवेंद्र शर्मा... राजस्थान पुलिस की वर्दी को शर्मिंदा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पुलिस अफसर, एक महिला कांस्टेबल के साथ स्वीमिंग पूल में नहाते हुये व अश्लील हरकत करते हुये दिखाई दे रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्वीमिंग पूल में एक बच्चा भी साथ में है। डीएसपी बच्चे के सामने ही महिला के साथ अश्लील हरकत करने में मस्त हैं। वीडियो वायरल होते ही डीजीपी एमएल लाठर ने डीएसपी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस संदर्भ में अजमेर आईजी एस. सेंगाथिर का कहना है कि जांच के बाद डीएसपी को सस्पेंड किया गया है। अभी विभागीय जांच जारी है। तो वहीं डीएसपी हीरालाल सैनी का कहना है कि वे महिला को नहीं जानते हैं। वीडियो पूरी तरह से फेक है। इसे एडिट करके वायरल किया जा रहा है। मामले में महिला कांस्टेबल ने भी शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में बताया कि कोई उनका फेक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा है। एनएनएच न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

बैंक डकैती की योजना बना रहे इनामी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार, 16 पिस्टल, देशी कट्टे व 32 जिंदा कारतूस बरामद

जयपुर। अलवर जिले की सदर थाना पुलिस ने डीएसटी व क्यूआरटी टीम के सहयोग से शाहपुर रोड पर स्थित सामुदायिक कॉन्प्लेक्स में बैठकर दलालपुर के एसबीआई बैंक में डकैती डालने की योजना बना रहे 5 बदमाशों को पकड़ कर दो पिस्टल व एक देशी कट्टा, 10 जिंदा कारतूस, धारदार चाकू, मिर्च पाउडर, लोहे की सब्बल, प्लास्टिक की रस्सी व दो मोटरसाइकिल जब्त की। मौके से एक बदमाश फरार हो गया था, जिसे बहरोड़ थाना पुलिस ने डीएसटी के सहयोग से 4 देशी पिस्टल, 8 देशी कट्टे, दो पिस्टल की खाली मैगजीन व 22 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ. रविप्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश महेश गुर्जर पुत्र हुकमचंद (26), विक्रम गुर्जर पुत्र सुवालाल (24), विक्रम उर्फ विक्की उर्फ विक्रम खटोटी पुत्र मांडा राम गुर्जर (28) व महिपाल गुर्जर पुत्र उदमी राम थाना हरसोरा जिला अलवर एवं मोहर सिंह गुर्जर पुत्र उग्रसेन (28) थाना बानसूर अलवर, विकास स्वामी पुत्र लादूराम (19) थाना प्रतापगढ़ जिला अलवर के रहने वाले है। इनमे मोहर सिंह गुर्जर, विक्रम उर्फ विक्की गुर्जर व महिपाल गुर्जर 5-5 हजार रुपये ई

शास्त्री नगर थाना पुलिस को मिली सफलता: चिकित्साकर्मियों से मारपीट के मामले में दो आरोपियों को दबोचा

राजधानी जयपुर जिले के शास्त्री नगर थाना इलाके में स्थित सरकारी हॉस्पिटल में 2 दिन पूर्व चिकित्साकर्मियों से हुई मारपीट के मामले में शास्त्री नगर थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बता दें कि वैक्सीनेशन के दौरान चिकित्साकर्मियों से मारपीट हुई थी उसके बाद से ही नर्सिंग कर्मियों का प्रदर्शन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग चल रही थी। मुकदमा दर्ज होते ही शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को धर दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों का नाम आलोक त्रिवेदी और रोहन सिंह है, जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है। आपको बता दें कि यह पूरी कार्रवाई शास्त्री नगर थाना अधिकारी दिलीप सिंह शेखावत के नेतृत्व में उनकी टीम ने अंजाम दिया है।